Sunday, August 14, 2011

Happy 65th Independence Day to all of you.

I wish a happy and prosperous 65th Independence Day to all the Indians in the world. Last 3 years have been very testing for our country with the Mumbai terrorist attacks, Bomb Blasts in various parts of the country like Mumbai in Diamond market in 2011.

The rising inflation in the country, rising prices of basic food and other amenities like cooking gas,petrol,diesel etc is making life difficult for the people in India।

सरकार के पास अपने हाथ खड़े कर देने के अलावा कोई और जवाब नहीं दिखता है । वित्य मंत्री प्रणब मुख़र्जी सिर्फ यही कहते दीखते है कि मेहेंगाई धीरे धीरे कम होगी...हमारे पास कोई जादू कि छड़ी नहीं है । जो कि सिर्फ कुछ न कर पाने के बहाने है। कांग्रेस पार्टी कि यह सबसे बकवास सरकार है। एक ऐसा प्रधान मंत्री जो अपने दम पे कोई निर्णय लेने के काबिल नहीं दिख रहा है । सरकार जिससे कोई मसला संभल नहीं रहा , न तो मेहेंगाई, न ही लोकपाल का मसला।

लोकपाल के मसले पे सरकार सिर्फ समय बर्बाद करने के काम कर रही है ताकि कैसे भी २०१२ के आम चुनाव तक मसले को टाला जा सके और यह किसी और सरकार का सरदर्द बने। सोने और चांदी कि कीमतें आसमान के पार जा रही है।
सिर्फ येही मसले नहीं है। एक धर्म निक्ष्पक्ष देश में बढती साम्प्रदायिकता भी सोचने का विषय है। दिल्ली कि मुख्यमंत्री श्रीमती शीला दीक्षित के बेटे द्वारा सैंट स्टेफेन कॉलेज के मसले को उठाया जाना काफी अच्छी बात है.

भारत में आज अल्प्संक्यक जाती के द्वारा देश के सविधान को धता बताना एक बड़ी समस्या है। आरक्षण और अन्य तरीको से इन्हें इतनी ताक़त हासिल हो गयी है कि इन सब के अपने कानून चलते है जो देश के कानून को कुछ नहीं समझते।

जिस कारण से Dr. भीमराव आंबेडकर ने आरक्षण को अनिवार्य बताया था सविधान में, उसका गलत फायदा उठाया जा रहा है। आदिवासी,दलित और अन्य पिछड़ी जातियां आज भी वहीँ है जहाँ पहले थी। इन्हें आरक्षण प्रधान करने के साथ साथ पढाया जाए, इस काबिल बनाया जाये ताकि यह अपने उत्थान के लिए खुद काम करे ना कि किसी और के सहारे के लिए हाथ फैलाएं।

मेरी इस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर येही उम्मीद है कि हमारी सरकार सिर्फ कॉर्पोरेट डेवेलोपमेंट को देश के वासियों के बोज कि कीमत पे बढ़ावा न दे।
अगर देश के वासी ही खुश नहीं होंगे तो यह डेवेलोपमेंट किसे दिखायेंगे ?

जय हिंद !!!! जय भारत !!!

I would like to leave you all to the all time patriotic song
Aye mere watan ke logon (Sung by: Lata Mangeshkar written by: Kavi Pradeep Composed by : hridaynath Mangeshkar)


No comments:

Post a Comment